Translate

Followers

जिंदगी ❤️,, आलेख

जिंदगी 🤔,, चलिए,, आज मैं अपनी जिंदगी को लेकर तुम्हें *जिंदगी* समझाती हूं।,,, 2016 से पहले की मंजू एक आम महिला थी,, चिड़चिड़, कुड़कुड़,,, गुस्सेबाज,, अपनी खुशियां को रिस्तों में ढूंढती हुई, 6-7 बिमारियों की स्वामिनी,😊,,, और 2022 की मंजू,,,, जिंदगी में ठहराव लिए,,,शांत सी,,,उदहारण🤔,,,,,,,जब मन शांत होगा,,तभी तो इंसान कुछ लिख पायेगा, ना यार,,, मैं ये नहीं कहती, इन 5-6 सालों में, मैं एक सर्वगुणसंपन्न औरत बन गई हूं।,,,, यदि मैं ऐसा लिखती हूं तो,,, सरासर झूठ होगा,,,,पर हां,,इन 5-6 सालों में मैंने अपनी जीवनशैली और विचारों को बिल्कुल ही सकारात्मक दिशा की ओर मोड़ दिया।,,,, इससे सबसे बड़ा फायदा मुझे यह हुआ कि मेरी उथल- पुथल वाली जिंदगी सरल और सहज हो गयी।,,, और रहा मेरी जिंदगी का दूसरा पहलू,,,,  जीवन के अन्य सभी रिस्तों को खुश रखने का सवाल,, यहां पर मैं पूरी तरह फेल हूं,, यह जीवन की सच्चाई है यार,, लाख कोशिशों के बावजूद भी तुम सभी रिस्तों को खुश नहीं रख सकते,,, सभी के जीवन में 7-8 लोग ऐसे अवश्य होते हैं, जो उन्हें बेवजह नापसंद करते हैं,,,,, इस सबके बावजूद जरा अपने आसपास देखो,,,20-30 लोग ऐसे भी होंगे,, जो बिना स्वार्थ के तुम्हें पसंद करते हैं।,,,,😘,, मेरे जीवन में भी हैं कुछ लोग, जो मुझे पसंद नहीं करते,,,,तो क्या हुआ यार,,, मैं क्यों, उन लोगों के बारे में सोच कर, या जलभुन कर, अपनी सेहत, खुशियां और अपना कीमती समय बर्बाद करूं,, मैं, तो,, हर पल खुश और मस्त रहती हूं,,, और,, देखो,,,आज मैं,,, शारीरिक और मानसिक रूप से एकदम स्वस्थ हूं, और फिट हूं।,, यदि तुम्हें भी खुश और स्वास्थ रहना है तो,,, सबसे पहले तुम अपने अंदर के द्वेष को बाहर निकालो,,,अपने मन की सारी गांठें खोलो,,, तब देखना,,, कितना खूबसूरत बदलाव आयेगा तुममें भी,,,, मैं तो कहती हूं जो जैसा है उसे उसके हाल पर छोड़ दो,,, और तुम अपनी जिंदगी में मस्त रहो,,, कुछ नया करो,,, और बिंदास आगे बढ़ो,,👍😘 

by: Manju Bisht.

ghaziabad uttar pradesh.


२१/४/२०२०

जिंदगी🤔,,,  "लोग क्या कहेंगे?,,,यह सोचकर हम अपनी जिंदगी में आधे से अधिक खुशियों का गला या दम यूं ही घोंट देते है,,, है,,,ना🙄,,, मैं तो कहती हूं,,,यार इन फालतू की बातों में इस जीवन को यूं ही जाया मत कीजिए,,,आपकी उम्र का जो भी पड़ाव है, उसमें अपनी जागती आंखों से सपने देखिए,, और उन सपनों को पूरा करने की हर संभव कोशिश कीजिए,,😘 जो भी काम आपको अच्छा लगता है,,, उसे अवश्य कीजिए।👍,,, हो सकता है आपको उस काम से फायदा ना मिले🤔,,, पर अनुभव तो मिलेगा ना,,, और सुकून भी,,, अपना समय अपने को आंतरिक या वाह्य रूप में संवारने में खर्च कीजिए।,,,ना कि किसी के टाइम पास का साधन बनिए।☝️😊

by: Manju Bisht. 

ghaziabad uttar pradesh.



2 comments: